आज भारतीय दो अलग -अलग विचारधाराओं द्वारा शाशित शोषित हो रहे हैं। उनके राजनीतिक आदर्श जो संविधान के प्रस्तावना में इंगित हैं वो स्वतंत्रता , समानता , और भाई -चारे को स्थापित करते हैं। और उनके धर्म में समाहित सामाजिक आदर्श इससे इनकार करते हैं।डा.आम्बेडकर

गुरुवार, 14 सितंबर 2017

DSMM के राज्य संयोजक कॉमरेड किशन मेघवाल के परिवाद पर छात्रावास के बाहर खतरनाक तरीके से लगा बिजली ट्रांसफर हटाने के आदेश !

प्रेस विज्ञप्ति :-


छात्रावास के बाहर खतरनाक तरीके से लगा बिजली का ट्रांसफार्मर हटाने के आदेश:-

----------------------------------'
गुरूवार को जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई जिला सतर्कता समिति का फैसला
------------------------------------


जोधपुर 14 सितंबर। जिला कलेक्टर जोधपुर की अध्यक्षता में  गुरूवार को हुई जिला सतर्कता समिति की बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित भगत की कोठी जोधपुर स्थित नवजीवन छात्रावास के मुख्य द्वार पर कई वर्षों से खतरनाक तरीके से लगा हुआ बिजली का ट्रांसफार्मर को हटाने के आदेश डिस्कॉम को दिए हैं इस संबंध में दलित शोषण मुक्ति मंच(डीएसएमएम) के राज्य संयोजक किशन मेघवाल ने एक परिवाद दायर किया था ।

 डीएसएमएम के राज्य संयोजक किशन मेघवाल ने बताया कि कुछ माह पूर्व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों का दौरा किया था, जहाँ अनेक अव्यवस्थाऐं पाई गई, इस संबंध में एक शिष्टमंडल जिला कलेक्टर से मिला, प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर को बताया कि पीने के पानी का कनेक्शन सहित मूलभूत सुविधाएं नहीं हैं ,मांगपत्र में बताया  कि छात्रावास से आने जाने के लिए एकमात्र द्वार है उस पर भी बिजली का बहुत बड़ा ट्रांसफार्मर लगा हुआ है जो कभी भी छात्रों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है ।विद्यार्थी हित में मामला सतर्कता समिति में दर्ज किया गया, आज की बैठक से पूर्व दो दिन पहले ही जनस्वाथ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग ने पीने के पानी का कनेक्शन दे दिया परंतु डिस्काॅम ने अपने काम से आना-कानी की नीति अपनाई ,जिस पर सतर्कता समिति के अध्यक्ष जिला कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की साथ ही  डिस्कॉम को आदेश  दिया कि आगामी बैठक में  इस ट्रांसफार्मर को हटाकर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

बैठक में मेघवाल ने नवजीवन छात्रावास परिसर में संचालित एक अन्य छात्रावास  (डाॅ.भीमराव अम्बेडकर छात्रावास 11 वी रोड़ नाम से संचालित हैं) फुटबॉल बनाने पर नाराजगी जताई, क्योंकि यह छात्रावास विभाग के उप निदेशक कार्यालय परिसर में वर्षों से चल रहा था, पिछले साल इसे नवजीवन छात्रावास परिसर में ले गये, इस बार आश्चर्यजनक तरिके से बाॅबे मोटर चौराहे की एक पतली गली में एक नीजि छात्रावास के साथ शिफ्ट कर दिया,कुछ कमरे किराये से ले कर कामचलाऊ सिस्टम तैयार किया गया है, जहाँ काफी अव्यवस्थाऐं हैं ।

(किशन मेघवाल)
प्रदेश संयोजक
DSMM राजस्थान
9460590286

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें